About Me

इस साईट में शामिल हो

Tuesday 13 September, 2011

हंसना तो पड़ेगा

प्यार या नेचर स्टडी

लड़का: ये रातें, ये हवाएं, ये चांदनी, ये घटाएं, ये नदियां, ये किनारे.

लड़की: अबे साले प्यार कर रहा है या नेचर स्टडी कर रहा है.


******************


किस भी वक्त आंखें बंद करने के नुकसान

लड़का (लड़की से): जानू तुम अब बदल गई हो.

लड़की: क्यूं?

लड़का: अब जब भी तुम किस करती हो तो तुम आंख बंद नहीं करती हो.

लड़की: पिछली बार जब आंखें बंद की थी तो तुमने मेरे पर्स से 500 का नोट निकाल लिया था.


******************


लड़कियों की नजर में प्यार

लड़का: चांदनी चांद से होती है, सितारों से नहीं, मोहब्बत एक से होती है, हजारों से नहीं.

लड़की: चांदनी चांद से होगी तो सितारों का क्या होगा, अगर मोहब्बत एक से होगी तो हजारों का क्या होगा.


******************


लड़कियों की मांग

लड़का: अगर मैं कहूं मुझे तुमसे मोहब्बत है, मेरी बस यही चाहत है तो तुम क्या कहोगी?

लड़की: मैं तुमसे कहूंगी, यही बात अगर तुम कुछ खिला-पिला कर कहते या मोबाइल में बैलेंस डलवाकर कहते तो अच्छा होता.
******************


नेताजी की खुराक


एक समारोह में नेता जी भाषण दे रहे थे, ” हमें खुराक की समस्या के हल के लिए ज्यादा से ज्यादा अनाज ऊगाना चाहिए.”

तभी एक शरारती उठ कर खड़ा हो गया और बोला.”श्रीमान जी, घास उगाने के बारे में आप का क्या विचार है?”

नेता जी उसे बैठने का इशारा करते हुए बोले, ” पहले मैं इंसानों की खुराक के बारे में बता लूं, तुम्हारी खुराक के बारे में बाद में बताऊंगा.”


***********************


चोरी का वसूल


चोर (बन्दूक तानते हुए)- “ज़िन्दगी चाहते हो तो अपना पर्स मेरे हवाले कर दो।”

व्यक्ति – “यह लो”

चोर- “कितने मूर्ख हो तुम, मेरी बंदूक में तो गोली ही नहीं थी हा..हा…हा.”

व्यक्ति – “और मेरे पर्स में भी कहां रुपये थे हो..हो..हो…”

***********************


स्वर्ग है घर


पति: तुम इस घर को स्वर्ग बना सकती हो?

पत्नी (खुश होकर): वो कैसे?

पति: अपने मायके जाकर!

***********************


शेर का शिकार करने से पहले


पत्नी: आप किसका इंतज़ार कर रहे हो?

पति: मैं शेर का शिकार करने जा रहा हूँ!

पत्नी: तो जाओ ना, यहाँ क्यों खड़े हो?

पति: कैसे जाऊं? बाहर कुत्ता जो खड़ा है!

***********************

वकील और सच की सच्चाई


एक चोर अदालत में अपनी गवाही देने खुद ही खड़ा हो गया. वहां खड़ा होकर जब वह अनाप-शनाप बकने लगा तो न्यायाधीश ने झुंझलाकर कहा- तुमको तो ठीक से झूठ भी नहीं बोलना आता.

चोर- तो मैं क्या करूं महोदय.

न्यायाधीश- तुम एक वकील को अप्वाइंट क्यों नहीं कर लेते. ताकि तुम आसानी से झूठ बोल सको.

****************************


प्यार

प्रेमी (प्रेमिका से)- क्या तुम जानती हो, संगीत में इतनी शक्ति है कि उससे पानी भी गरम हो सकता है.

प्रेमिका- हां हां क्यों नहीं! तुम्हारा गाना सुन कर मेरा खून खौल सकता है, तो फिर पानी क्यों नहीं?

***************************


लड़की पटाने का क्लासिक फंडा

अध्यापक : बेटा! अगर तुम्हारे पास 15 सेब हो जिसमें से 6 तुम शांति को दे दो, 4 प्रीति को दे दो और 5 पूजा को दे दो, तो तुम्हें क्या मिलेगा?

चिंटू : तीन नई गर्लफ्रेंड, मास्टर साहब .

***************************


लड़की पटाने और उससे पिटने के तरीके

एक बस में एक लड़का साथ खड़ी लड़की पर जानबूझकर गिरने लगा तो:

लड़की: क्या करते हो?

लड़का: जी सरकारी नौकरी.

लड़की: लड़कियां छेड़ना सरकारी नौकरी है?

लड़का: नहीं यह तो मैं ओवर टाइम कर रहा हूं.

***************************

बच्चों का जादू


जादूगर: बच्चों, मैं इस रूमाल को जादू से कबूतर बनाकर दिखाऊंगा.

चिंटू: इसमें कौनसी बड़ी बात है. हमारे टीचर तो हमें बिना किसी जादू के ही मुर्गा बनाते हैं.


**********************************


खुशी का मारा


आदमी (पोस्टमास्टर से): सर, मेरी पत्नी गुम हो गई है.

पोस्टमास्टर: ये पोस्ट ऑफिस है, यहां क्यों आए हो? थाने में जाकर रिपोर्ट लिखाओ.

आदमी: क्या करूं ! खुशी के मारे कुछ समझ ही नहीं आ रहा है.


**********************************

टॉक व्हेन य़ू वॉक


रमेश (सुरेश से): यार तुमने पूरे टॉयलेट में पॉटी क्यों कर दी?

सुरेश: यार ये मोबाइल वाले भी न..!

रमेश: इसमें मोबाइल कहां से आ गया!

सुरेश: तुमने वह विज्ञापन नहीं देखा, “वॉक ह्वेन यू टॉक!”


**********************************


मुन्नाभाई: ‘अरे आज तो अपुन का गर्लफ़्रेंड के आगे अपुन का वाट लग गया।’

सर्किट: ‘क्यों भाई क्या हुआ?’

मुन्नाभाई: ‘वो बोली कि तुम हमको एंगेजमेंट का रिंग देगा ना, तो मैं बोला, बिल्कुल देगा, बोलो मोबाइल पे देना है या लैंडलाइन पे.’

**********************************

लड़के और लड़की में अंतर


लड़के और लड़की में अंतर
संता : बता लड़की और लड़के में क्या अंतर होता है?
बंता : देख लड़की अपनी सारी उम्मीदें एक लड़के से रखती है, और लड़के सारी लड़कियों से एक ही उम्मीद रखते हैं.


****************************


सवाल भी तो एक


संता (बंता से): यार उदास क्यूं है, आज तो सर ने रिजल्ट दिखा दिया?
बंता: हां वो तो ठीक है पर पता है एंसर शीट देखने में सबसे ज्यादा दर्द कब होता है?
बंता: कब?

संता: जब टीचर बोलता है कि तुम्हारा और तुम्हारे आगे वाले का जवाब एक है. तब दिल से आवाज आती है, “तो साले सवाल भी तो एक ही था.”


****************************

मकान मालिक का घर


संता: यार उठ भूकंप आ रहा है, देख सारा घर हिल रहा है.
बंता: सो जा सो जा, घर गिरेगा तो मकान मालिक का गिरेगा, हम तो किराएदार हैं.


****************************


रेडी की सीख

कम्प्यूटर के टीचर ने बच्चों से पूछा: बच्चों चैटिंग किसपे करते हैं?

बच्चे: इंटरनेट पर.
शिक्षक: अरे वाह, तुम सबको कैसे पता?

बच्चे: सर गाना नहीं सुना क्या आपने “एक तुझसे चैटिंग करने के खातिर इंटरनेट लगवाया रे……ढिंक चिका ढिंक चिका…”


****************************


संता की शायरी


अर्ज है: वो गोरी है उसकी जुल्फें काली, वो परी है या परियों की रानी, उसकी हर बात है निराली, पर क्या करें यार वो लड़की है किसी और की घरवाली.

No comments:

Post a Comment